कटकमदाग प्रखंड की जनता का नहीं हुई उन्नति किंतु यहां की बीडीओ साहिबा शालिनी खालको की हो गई पदोन्नति : ग्रामीण जनता



हजारीबाग: दरअसल जब हजारीबाग विधानसभा के अंतर्गत स्थित कटकमसांडी प्रखंड को अलग करके एक नया प्रखंड के रूप में कटकमदाग को 2009 में बनाया गया था तो यहां के स्थानीय जनता में एक नई उम्मीद और आशा की किरण जगी उठी थी।, क्योंकि यहां के स्थानीय जनता को कटकमसांडी में सरकारी कामकाज कराने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था और कोई भी सरकारी काम समय पर नहीं हो पात था, जिससे यहां की जनता वर्षों प्रखंड का चक्कर काटते रह जाते थे, पर कोई काम समय पर नहीं हो पाता था और जरूरतमंद लोग सरकारी लाभ पाने से वंचित रह जाते थे।
किंतु जब नए प्रखंड के रूप में कटकमदाग को 2009 में बनाया गया तो यहां की जनता में काफी उत्साह और नई आशा की किरण दिखाई देने लगा।
*कटकमदाग को प्रखंड बने हुए हो गए 13 साल, फिर भी नहीं हो पाई बुनियादी व मूलभूत विकास*।
शहर से सट्टे कटकमदाग प्रखंड को इस आस और उम्मीद के साथ बनाया गया था कि यहां के जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक मिले, किंतु कटकमदाग प्रखंड को बनाए हुए 13 साल हो गए फिर भी यहां के जरूरतमंद लोग आज भी सरकारी सुविधा व सरकारी लाभ से वंचित हैं।
इतना ही नहीं बल्कि छात्रों को आवासीय, जाति, आय, बनाने के लिए कटकमदाग प्रखंड के चक्कर लगाने में चप्पल घिस जाता है फिर भी समय पर छात्रों को आवासीय, जाति, आय प्रमाण पत्र नहीं मिल पाता है। जिससे यहां के छात्र- छात्राओं को छात्रवृत्ति या किसी कॉलेज में दाखिला लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


कटकमदाग प्रखंड के लोग मूलभूत सुविधा और सरकारी योजनाओं से वंचित हैं, चाहे वह वृद्धा पेंशन हो, विधवा पेंशन हो, इंदिरा आवास हो, या कोई और सरकारी लाभ हो उसे पाने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है फिर भी सरकारी लाभ लेने से यहां के लोग वंचित रह जाते हैं, यही वजह है कि यहां बुनियादी विकास का आज भी अभाव है।
*दाखिल खारिज व एलपीसी के हजारों मामले लंबित*
सरकार ने स्किल इंडिया और डिजिटल इंडिया के माध्यम से हर सरकारी विभाग में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिससे आवेदक को आसानी पूर्वक संबंधित विभाग में आवेदन करने और सरकारी लाभ लेने में सुविधा हो सके, इसके बावजूद भी जब आवेदक अपने जमीन की दाखिल खारिज कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं, उसके बावजूद भी ब्लॉक में कोई अग्रसर करवाई नहीं होती है,

ऑनलाइन आवेदन कराने के बाद भी हमेशा ब्लॉक का चक्कर काटना ही पड़ता है, कभी कर्मचारी के पास तो कभी सीओ दफ्तर में चक्कर लगाना पड़ता है उसके बाद भी समय पर दाखिल खारिज नहीं हो पाता है, जिसके कारण आज भी सैकड़ों दाखिल खारिज के आवेदन लंबित है, ब्लॉक में कर्मचारी से मिलने के बाद भी बिना चढ़ावा के कोई भी काम आगे नहीं बढ़ पाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है आज भी कटकमदाग प्रखंड में दाखिल खारिज के लगभग 2200 आवेदन तथा एलपीसी के दो से ढाई हजार आवेदन तथा भूमि मापी के 500 आवेदन से अधिक केस लंबित पड़े हैं!
*जनता त्रस्त यहां के पदाधिकारी एनटीपीसी से उगाही करने में मस्त*
दिलचस्प बात यह है कि 15वें में वित्त आयोग से कराए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति भी बहुत ही खराब स्थिति है, साथ ही साथ मनरेगा के कार्यो में भी शिथिलता देखी जा रही है, मनरेगा का काम सबसे कम कटकमदाग प्रखंड में ही हुआ है, साथ ही साथ नए राशन कार्ड बनवाने या नाम जुड़वाने या नाम हटाने की काम ना के बराबर हो रही है, इतना ही नहीं बल्कि दिव्यांग पेंशन लाभ योजना तथा जन्म एवं मृत्यु प्रमाण बनवाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसकी वजह है कि नियमित रूप से यहां कर्मचारी या पदाधिकारी नहीं आते हैं जिसके कारण से कई मामले लंबित पड़े रह जाते हैं अधिकांश कर्मचारी बहाना बनाकर कार्यालय में अनुपस्थित रहते हैं जिससे यहां के ग्रामीण ब्लॉक का चक्कर काटते काटते खुद को त्रस्त हो जाते हैं और पदाधिकारी मोटी कमाई करने के चक्कर में एनटीपीसी की संलिप्तता में मस्त रहते हैं, और वहां से मोटी कमाई करने के लिए लगे रहते हैं, उन्हें जनता की कार्यों से कोई लेना-देना नहीं रहता है उनकी एक ही मकसद है कि एनटीपीसी से मोटी कमाई हो यही वजह है कि ब्लाक के अधिकांश कार्य लंबित पड़े रहते हैं।
*आवासीय परिसर खंडहर में तब्दील*
कटकमदाग प्रखंड सह अंचल कार्यालय 3 एकड़ जमीन में 7 करोड़ की लागत से पदाधिकारियों के समुचित व्यवस्था के साथ आवासीय परिसर सहित बनाया गया है! किंतु सारी सुविधा होने के बावजूद भी कटकमदाग प्रखंड के पदाधिकारी रात को नहीं रुकते हैं और ना ही रहते हैं जिससे करोड़ों की बनी हुई भवन खंडहर में तब्दील होते जा रही है। इसका रखरखाव भी नहीं हो पा रहा है, यह कहीं ना कहीं सरकारी भवन का दुरुपयोग ही कहा जा सकता है! आवासीय परिसर के चारों ओर झाड़ियों से गिर गई है और रात को यहां कुत्ते व जानवरों का निवास स्थान बन गया है.

*कटकमदाग बीडीओ के खिलाफ पूर्व मुखिया संघ कई बार कर चुके है मंत्री ग्रामीण विकास विभाग,सरकार के संयुक्त सचिव,सचिव ग्रामीण विकाश विभाग, आयुक्त उतरी छोटा नागपुर ,उपायुक्त हजारीबाग,उप विकास आयुक्त हजारीबाग, से शिकायत, किंतु करवाई के जगह मिली बीडीओ को पदोन्नति।*
1 दिसंबर 2021 को वीरेंद्र कुमार सेवानिवृत्त के बाद अंचल अधिकारी का पद रिक्त है, प्रखंड विकास पदाधिकारी शालिनी खालको को अंचल अधिकारी का प्रभार मिला है, जुलाई 2021 से पदस्थापित हैं वह कटकमदाग प्रखंड की 13वें बीडीओ बनी है लोगों के इन से काफी उम्मीदें थी किंतु इनके तानाशाह रवैया से जनता में आक्रोश का माहौल है इनकी तानाशाही और मनमानी कार्यों के खिलाफ कई बार धरना प्रदर्शन करके विरोध जताया गया लेकिन वीडियो शालिनी खलखो के कामकाज में कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उनकी तानाशाह और मनमानी रवैया हमेशा की तरह बरकरार है, कटकमदाग के पूर्व मुखिया संघ ने राज्य सरकार के संयुक्त सचिव एवं सभी मंत्रियों से भी कई बार शिकायतें कर चुके हैं किंतु इनके शिकायत के बावजूद भी सरकार संयुक्त सचिव ने करवाई करने के बजाए सरकार ने उन्हें बीडीओ से पदोन्नति करते हुए एसडीओ का पद से नवाजा गया।
इससे साफ पता चलता है कि कहीं ना कहीं सरकार का आशीर्वाद सालनी खालको के ऊपर है, यही वजह है कि सरकार के मिलीभगत से कटकमदाग बीडीओ साहिबा शालिनी खालको एनटीपीसी से मोटी रकम उगाही करके सरकार तक पहुंचाने का काम करती है, जिसका परिणाम यह हुआ कि उन्हें सरकार ने पदोन्नति करके बीडीओ से एसडीओ बना दिया गया..।
अब लोगों के जहन में एक सवाल खड़ा होता है कि एक बीडीओ को जहां जनता के हित में काम करने के लिए ब्लॉक स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी के रूप में समुचित विकास करने का दायित्व सौंप दिया जाता है, और जब उस प्रखंड का समुचित विकास ना हो सके, वहां के जरूरतमंद लोग सरकारी लाभ पाने से वंचित रह जाए,आवासीय जाति, आय बनाने के लिए छात्र छात्राओं को चप्पल घिस जाए, और प्रखंड का कोई विकास ना हो पाए, ऐसे स्थिति में वहां के पदाधिकारी को अगर पदोन्नति करते हुए किसी अनुमंडल का पदाधिकारी बना दिया जाता है तो उस अनुमंडल का भला कभी नहीं हो सकती है, ऐसे भ्रष्ट और निकम्मी पदाधिकारी राज्य के लिए भी नुकसानदेह है।

ऐसे भ्रष्ट और निकम्मी पदाधिकारी को पदोन्नति कहीं ना कहीं सवालिया निशान खड़ा करती है, इससे साफ पता चलता है कि सरकार वैसे पदाधिकारियों को पसंद करती है जो सरकार तक मोटी कमाई करके सरकार को पेट करने का काम करें।

यहां के स्थानीय पूर्व मुखिया मंजू मिश्रा का कहना है कि ऐसे भ्रष्ट और निकम्मी पदाधिकारियों के खिलाफ मैं बहुत ही जल्द पर्दाफाश करने वाली हूं और सरकार को आईना दिखाने का काम बहुत जल्द करूंगी

*कटकमदाग बीडीओ के रवैया से नाराज दिखी पंचायत समिति ।*

नवनिर्वाचित पंचायत समिति का कहना है कि वर्तमान बीडीओ शालिनी खालको के खिलाफ पूर्व में भी कई जनप्रतिनिधियों के द्वारा हिना के क्रियाकलाप व नीतियों के विरुद्ध शिकायतें सोशल मीडिया व वह विभिन्न अखबारों के माध्यम से देखने व पढ़ने को मिलता था किंतु पंचायत समिति के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद उनकी रवैया से रूबरू हुए तो मुझे आभास हुआ कि जो भी जनप्रतिनिधियों के द्वारा शिकायतें इनके विरुद्ध मिला था वह रवैया वास्तव में सही सत्य है क्योंकि जब से पंचायत समिति बने है तब से आज तक इन्होंने जनता के हित में कोई भी कार्य को निष्पादित करने के लिए अभी तक बैठक तक नहीं बुलाई गई है और ना ही किसी भी तरह की इनका कोई गतिविधि देखी गई है इतना ही नहीं जब इन्होंने 6 जुलाई 2022 को एक बैठक आहूत करने की तिथि निर्धारित की गई थी जिसकी सूचना जनप्रतिनिधियों को 4 जुलाई को मिलती है और अगले दिन इसे मनमाने तरीके से स्थगित कर दी जाती है।
इससे साफ पता चलता है कि इनकी मनसा जनता के प्रति साफ नहीं है। क्योंकि इनकी कार्यशैली जनता के प्रति बहुत ही गैर जिमेदाराना व अनैतिक पूर्ण है। वें अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के साथ साथ इनकी व्यवहार भी बहुत ही असंवेदनशील है। इनकी तानाशाह रवैया से यहां के जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।
पंचायत समिति सदस्यों का कहना है कि ऐसे भ्रष्ट व तानाशाह बीडीओ के ऊपर उच्च स्तरीय जांच करते हुए विभागीय कार्रवाई हों,

*सरकार के महत्वकांक्षी योजना आजादी का अमृत महोत्सव से भी जनप्रतिनिधियों को नदारद रखें बीडीओ* : सुनील ओझा

पंचायत समिति सदस्य सुनील ओझा का कहना है कि सरकार के महत्वकांक्षी योजना आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत दिनांक 4 /7/ 2022 से 10 / 7 2022 तक पंचायती राज विभाग झारखंड रांची के प्राप्तांक 1167 के अनुसार ग्राम पंचायत स्तर पर “आईकॉनिक विक” कार्यक्रम कर व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने का प्रस्ताव सरकार के द्वारा निर्धारित किया गया था। किंतु कटकमदाग के बीडीओ ने यहां के जनप्रतिनिधियों के साथ सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर के ना तो किसी तरह से किसी जनप्रतिनिधि को सूचना दी गई और ना ही इसकी तैयारी को लेकर के कोई बैठक आहूत किया। जिससे यहां के जनप्रतिनिधियों में काफी आक्रोश देखने को मिला।
*क्या कहती है कटकमदाग प्रमुख*वर्तमान में पंचायत चुनाव जीते 40दिन हो गया ।मेरे द्वारा भी दो बार पत्र के माध्यम से तथा एक बार वातसअप के माध्यम से बैठक बुलाने के लिए कही ।एक बार बैठक बुलाई भी लेकिन बार मेरी जानकारी के ही अपनी मर्जी से बैठक स्थगित कर दी । शालिनी खलखो BDO सह CO अभी तक हमसे एक बार बात तक नहीं की है । मुझे लगता है प्रखंड के विकास ही नही चाहती है BDO,

Related Posts

Dhanbad:भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए एक महापर्व है जगन्नाथ यात्रा

भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए एक महापर्व है जगन्नाथ यात्रा

Dhanbad:एडीएम लॉ एंड आर्डर ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

एडीएम लॉ एंड आर्डर ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

You Missed

Dhanbad:विक्की के मास्टरमाइंड से चल रहा है अवैध माइंस का करोबार मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र का है

Dhanbad:विक्की के मास्टरमाइंड से चल रहा है अवैध माइंस का करोबार मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र का है

Dhanbad:भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए एक महापर्व है जगन्नाथ यात्रा

Dhanbad:भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों के लिए एक महापर्व है जगन्नाथ यात्रा

Dhanbad:एडीएम लॉ एंड आर्डर ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

Dhanbad:एडीएम लॉ एंड आर्डर ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

Dhanbad:अवैध बालू लदा हाईवा व ट्रैक्टर जब्त

Dhanbad:अवैध बालू लदा हाईवा व ट्रैक्टर जब्त

धनबाद एसएसपी ने बैंक मोड़ थाना में शहर के पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिए गए कई दिशा निर्देश

धनबाद एसएसपी ने बैंक मोड़ थाना में शहर के पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिए गए कई दिशा निर्देश

अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ का झारखंड राज्य कार्यकारिणी कमेटी भंग: बसंत चौहान

अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ का झारखंड राज्य कार्यकारिणी कमेटी भंग: बसंत चौहान

धनबाद : 50 साल की महिला ने 25 साल के लडके से किया शादी तो मां बाप ने किया जायदाद से बाहर

धनबाद : 50 साल की महिला ने 25 साल के लडके से किया शादी तो मां बाप ने किया जायदाद से बाहर

सोनो (जमुई):-गंडा मोड़ से भगवाना तक बनाई जा रही है चार किलोमीटर लंबी सड़क पीएम सड़क के निर्माण में बरती जा रही है अनियमितता

सोनो (जमुई):-गंडा मोड़ से भगवाना तक बनाई जा रही है चार किलोमीटर लंबी सड़क पीएम सड़क के निर्माण में बरती जा रही है अनियमितता

झारखण्ड:हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बने

झारखण्ड:हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बने

गीतकार मुकेश सावन का नया म्यूजिक वीडियो ‘इश्क हुआ है’ को जी म्यूजिक ने किया जारी

गीतकार मुकेश सावन का नया म्यूजिक वीडियो ‘इश्क हुआ है’ को जी म्यूजिक ने किया जारी

नहीं रही गुजरे ज़माने की मशहूर अदाकारा  स्मृति बिस्वास

नहीं रही गुजरे ज़माने की मशहूर अदाकारा  स्मृति बिस्वास

धनबाद:स्कूली छात्रों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

धनबाद:स्कूली छात्रों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

धनबाद विधायक राज सिन्हा मस्त भारती पब्लिक स्कूल मनईटाँड के प्रांगम में डीप बोरिंह की मांग पूरी कर विधिवत उद्धघाटन किया।

धनबाद विधायक राज सिन्हा मस्त भारती पब्लिक स्कूल मनईटाँड के प्रांगम में डीप बोरिंह की मांग पूरी कर विधिवत उद्धघाटन किया।

Dhanbad:एक वृक्ष माँ के नाम” कार्यक्रम के तहत धनबाद विधायक राज सिन्हा ने वृक्षारोपण किया

Dhanbad:एक वृक्ष माँ के नाम” कार्यक्रम के तहत धनबाद विधायक राज सिन्हा ने वृक्षारोपण किया

जामताड़ा:योजना से जुड़िए और लिखिए सफलता की नई कहानी ;- उदय

जामताड़ा:योजना से जुड़िए और लिखिए सफलता की नई कहानी ;- उदय

टनकुप्पा-पहाड़पुर-गुरपा रेलखंड पर ऑटोमेटिक ब्लॉक सिगनलिंग सिस्टम चालू

चाणक्य आईएएस एकेडमी में यूपीएससी के नए बैच की शुरुआत 08 जुलाई से

चाणक्य आईएएस एकेडमी में यूपीएससी के नए बैच की शुरुआत 08 जुलाई से

Dhanbad:जिला के वरीय पदाधिकारियों ने अलग-अलग प्रखंडों में जाकर की विभिन्न योजनाओं की सघन समीक्षा

Dhanbad:जिला के वरीय पदाधिकारियों ने अलग-अलग प्रखंडों में जाकर की विभिन्न योजनाओं की सघन समीक्षा

उपायुक्त ने मतदान केंद्रों के स्थल परिवर्तन के प्रस्ताव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि के साथ की बैठक

उपायुक्त ने मतदान केंद्रों के स्थल परिवर्तन के प्रस्ताव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि के साथ की बैठक

धनबाद:द्वितीय एसएसआर 2024 के अंतर्गत चल रहे कार्यों का उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने किया समीक्षा

धनबाद:द्वितीय एसएसआर 2024 के अंतर्गत चल रहे कार्यों का उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने किया समीक्षा

रंजीत शर्मा सांसद से मिल कर बधाई दिये एव धनबाद के बिकास. पर चर्चा की

रंजीत शर्मा सांसद से मिल कर बधाई दिये एव धनबाद के बिकास. पर चर्चा की

सरकारों को सरकार बनाने की चिंता है सरोकार बनाने की चिंता नहीं अनुपमा सिंह

सरकारों को सरकार बनाने की चिंता है सरोकार बनाने की चिंता नहीं अनुपमा सिंह

गौशाला ओपी प्रभारी साहेब लोहा चोरी और अवैध लोहा गोदाम पर पूर्णतः अंकुश लगाया जाए: भारतीय सर्वजन पार्टी

गौशाला ओपी प्रभारी साहेब लोहा चोरी और अवैध लोहा गोदाम पर पूर्णतः अंकुश लगाया जाए: भारतीय सर्वजन पार्टी

गौशाला ओपी क्षेत्र में दोनों पक्ष में हुई जम के मारपीट गंभीर रूप से घायल आनंद फानन में ले जाया गया चासनाला हॉस्पिटल।

गौशाला ओपी क्षेत्र में दोनों पक्ष में हुई जम के मारपीट गंभीर रूप से घायल आनंद फानन में ले जाया गया चासनाला हॉस्पिटल।

धनबाद के लाखों लोगों के जनभावना का ख्याल करते हुए धनबाद में एयरपोर्ट निर्माण की मांग : ढुलू महतो

धनबाद के लाखों लोगों के जनभावना का ख्याल करते हुए धनबाद में एयरपोर्ट निर्माण की मांग : ढुलू महतो

धनबाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह आज झरीया पहुंचे। कार्यकताओ ने किया स्वागत

धनबाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह आज झरीया पहुंचे। कार्यकताओ ने किया स्वागत

धनबाद:उपायुक्त ने किया संप्रेक्षण गृह एवं विशेष गृह का औचक निरीक्षण

धनबाद:उपायुक्त ने किया संप्रेक्षण गृह एवं विशेष गृह का औचक निरीक्षण

Dhanbad:अवैध स्टोन चिप्स लदा हाईवा व बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

Dhanbad:अवैध स्टोन चिप्स लदा हाईवा व बालू लदा ट्रैक्टर जब्त

धनबाद:उपायुक्त ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

धनबाद:उपायुक्त ने किया एसएनएमएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण

सोनो(जमुई):- नए कानून की जानकारी के लिए थाना परिसर में बैठक पुराने कानूनों में बदलाव से आमजनों को अधिक फायदा- एसडीपीओ

सोनो(जमुई):- नए कानून की जानकारी के लिए थाना परिसर में बैठक पुराने कानूनों में बदलाव से आमजनों को अधिक फायदा- एसडीपीओ

आईसेक्ट विश्वविद्यालय की ओर से जल संरक्षण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

आईसेक्ट विश्वविद्यालय की ओर से जल संरक्षण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, डायट में जिला स्तरीय टीएलएम मेला (शिक्षण अधिगम समाग्री) का आयोजन, बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त हुई शामिल

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, डायट में जिला स्तरीय टीएलएम मेला (शिक्षण अधिगम समाग्री) का आयोजन, बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त हुई शामिल

हजारीबाग: डेंगू से बचाव और उसके रोकथाम के लिए जन जागरूकता रैली का आयोजन

हजारीबाग: डेंगू से बचाव और उसके रोकथाम के लिए जन जागरूकता रैली का आयोजन

हजारीबाग डिस्ट्रिक्ट राइफल टूर्नामेंट का समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

हजारीबाग डिस्ट्रिक्ट राइफल टूर्नामेंट का समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

Dhanbad:उपायुक्त की अध्यक्षता में की गई कोल कंपनियों से जुड़े भूमि हस्तांतरण एवं लीज बंदोबस्ती समेत अन्य मामलों की बैठक

Dhanbad:उपायुक्त की अध्यक्षता में की गई कोल कंपनियों से जुड़े भूमि हस्तांतरण एवं लीज बंदोबस्ती समेत अन्य मामलों की बैठक

झारखंड विधानसभा की विशेष समिति (प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण) के प्रस्तावित बैठक एवं स्थल निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर उप विकास आयुक्त ने की जिला के पदाधिकारियों के साथ बैठक

झारखंड विधानसभा की विशेष समिति (प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण) के प्रस्तावित बैठक एवं स्थल निरीक्षण कार्यक्रम को लेकर उप विकास आयुक्त ने की जिला के पदाधिकारियों के साथ बैठक

Dhanbad:छिनतई का विरोध करने पर अमरदीप को मारी थी गोली : एसएसपी

Dhanbad:छिनतई का विरोध करने पर अमरदीप को मारी थी गोली : एसएसपी

सोनो(जमुई):- हर भारतीय ने मनाया जश्न 13 साल का सूखा खत्म

सोनो(जमुई):- हर भारतीय ने मनाया जश्न 13 साल का सूखा खत्म

सोनो(जमुई):- पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह वर्तमान वार्ड सदस्य सांसद से की सड़क निर्माण की मांग

सोनो(जमुई):- पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह वर्तमान वार्ड सदस्य सांसद से की सड़क निर्माण की मांग

सोनो (जमुई):-मंत्री ने सोनो में किया निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ महिलाएं हुनरमंद होकर बनेगी आत्मनिर्भर- सुमित

सोनो (जमुई):-मंत्री ने सोनो में किया निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ महिलाएं हुनरमंद होकर बनेगी आत्मनिर्भर- सुमित

हजारीबाग:कर्ज़न ग्राउंड में प्रथम तीन दिवसीय हजारीबाग डिस्ट्रिक्ट राइफल्स चैंपियनशिप 2024 का उद्घाटन सम्पन्न हुआ।

हजारीबाग:कर्ज़न ग्राउंड में प्रथम तीन दिवसीय हजारीबाग डिस्ट्रिक्ट राइफल्स चैंपियनशिप 2024 का उद्घाटन सम्पन्न हुआ।

डिस्ट्रिक्ट राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का डीजीपी ने किया शुभारंभ

डिस्ट्रिक्ट राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का डीजीपी ने किया शुभारंभ

धनबाद : जनता श्रमिक संघ की महामंत्री रागनी सिंह ने बीसीसीएल सीएमडी समीरन दत्ता से की मुलाकात

धनबाद : जनता श्रमिक संघ की महामंत्री रागनी सिंह ने बीसीसीएल सीएमडी समीरन दत्ता से की मुलाकात

सोनो(जमुई):- खैरा-सोनो मार्ग पर शोभाखान के समीप हुई बाइक दुर्घटना में दो युवक घायल

सोनो(जमुई):- खैरा-सोनो मार्ग पर शोभाखान के समीप हुई बाइक दुर्घटना में दो युवक घायल

Dhanbad:जिलाध्यक्ष संतोष ने कहा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए  3 जुलाई 24 को समीक्षा होगा बैठक

Dhanbad:जिलाध्यक्ष संतोष ने कहा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए  3 जुलाई 24 को समीक्षा होगा बैठक

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना

Dhanbad:उप विकास आयुक्त ने की जिला टास्क फोर्स की बैठक

Dhanbad:उप विकास आयुक्त ने की जिला टास्क फोर्स की बैठक

Dhanbad:जल संचयन के तहत ग्राउंडवाटर रिचार्ज से संबंधित योजनाओं पर विशेष ध्यान दें अधिकारी, लोगों को करें जागरूक- डीडीसी

Dhanbad:जल संचयन के तहत ग्राउंडवाटर रिचार्ज से संबंधित योजनाओं पर विशेष ध्यान दें अधिकारी, लोगों को करें जागरूक- डीडीसी

धनबाद:विशेष लोक अदालत में 1.66 अरब से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण

धनबाद:विशेष लोक अदालत में 1.66 अरब से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण

धनबाद:बिना परिवहन चालान बालू लदे 2 हाईवा जब्त पूर्वी टुंडी थाना में एफआईआर दर्ज

धनबाद:बिना परिवहन चालान बालू लदे 2 हाईवा जब्त पूर्वी टुंडी थाना में एफआईआर दर्ज

झारखण्ड:बढ़िया से रहियो बेटा, पहुँच के फोन करियो, हाँ मईया बेस के रहबो तोहनी बेस के रहियो

झारखण्ड:बढ़िया से रहियो बेटा, पहुँच के फोन करियो, हाँ मईया बेस के रहबो तोहनी बेस के रहियो

धनबाद विधायक राज सिन्हा ने उप विकास आयुक्त सादात अनवर से किया मुलाक़ात

धनबाद विधायक राज सिन्हा ने उप विकास आयुक्त सादात अनवर से किया मुलाक़ात

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के अध्यक्ष श्री एम. वेंकटेशन ने समाहरणालय सभागार में सफाई कर्मियों, धनबाद नगर निगम, चिरकुंडा नगर परिषद एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिया जरूरी दिशा – निर्देश

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के अध्यक्ष श्री एम. वेंकटेशन ने समाहरणालय सभागार में सफाई कर्मियों, धनबाद नगर निगम, चिरकुंडा नगर परिषद एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिया जरूरी दिशा – निर्देश

Dhanbad:जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

Dhanbad:जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

Dhanbad:उपायुक्त की अध्यक्षता में की गई झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार (जेआरडीए) की समीक्षा बैठक

Dhanbad:उपायुक्त की अध्यक्षता में की गई झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार (जेआरडीए) की समीक्षा बैठक

सोनो(जमुई):-झारखंड से लाई जा रही लग्जरी कार से शराब की खेप की पुलिस ने पीछा कर किया बरामद

सोनो(जमुई):-झारखंड से लाई जा रही लग्जरी कार से  शराब की खेप की पुलिस ने पीछा कर किया बरामद

सोनो(जमुई):- सशस्त्र सीमा बल के सहायक कमांडेंट ने 51वीं बार किया रक्तदान रक्तदान से नहीं आती शरीर में कोई कमजोरी

सोनो(जमुई):- सशस्त्र सीमा बल के सहायक कमांडेंट ने 51वीं बार किया रक्तदान रक्तदान से नहीं आती शरीर में कोई कमजोरी

सोनो (जमुई):- उचक्के हो रहे मालामाल सोनो चौंक से उड़ाया 2.34 लाख

सोनो (जमुई):- उचक्के हो रहे मालामाल सोनो चौंक से उड़ाया 2.34 लाख

सोनो(जमुई):- गुप्त सूचना के आधार पर 66 बोतल विदेशी शराब के साथ एक धराया

सोनो(जमुई):- गुप्त सूचना के आधार पर 66 बोतल विदेशी शराब के साथ एक धराया

सोनो( जमुई ):- प्रखंड के सभी रसोइयों को मिला प्रशिक्षण, सुधरेगी एमडीएम की गुणवत्ता

सोनो( जमुई ):- प्रखंड के सभी रसोइयों को मिला प्रशिक्षण, सुधरेगी एमडीएम की गुणवत्ता

धनबाद पुलिस मुख्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री ह्रदीप पी जनार्दनन महोदय के नेतृत्व में समीक्षा बैठक आयोजित की गई

धनबाद पुलिस मुख्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री ह्रदीप पी जनार्दनन महोदय के नेतृत्व में समीक्षा बैठक आयोजित की गई

धनबाद:विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 से संबंधित प्रेस वार्ता

धनबाद:विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 से संबंधित प्रेस वार्ता

Dhanbad:अच्छी रिपोर्टिंग के लिए आईआईटी आईआईएम धनबाद के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर डॉक्टर रजनी सिंह द्वारा अशोक सिंह को किया गया सम्मानित

Dhanbad:अच्छी रिपोर्टिंग के लिए आईआईटी आईआईएम धनबाद के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर डॉक्टर रजनी सिंह द्वारा अशोक सिंह को किया गया सम्मानित

बेहतर झारखंड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने गुरुनानक कॉलेज में छात्रवृत्ति अभियान चलाया

बेहतर झारखंड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने गुरुनानक कॉलेज में छात्रवृत्ति अभियान चलाया

सोनो(जमुई):- भारतीय मजदूर संघ की बैठक में सांगठनिक विस्तार पर चर्चा

सोनो(जमुई):- भारतीय मजदूर संघ की बैठक में सांगठनिक विस्तार पर चर्चा

सोनो(जमुई):- 26 लीटर विदेशी शराब के साथ एक बाइक सवार गिरफ्तार

सोनो(जमुई):- 26 लीटर विदेशी शराब के साथ एक बाइक सवार गिरफ्तार

सोनो(जमुई):- हरसंभव मदद का आश्वासन पीड़ित परिवारों से मिले पूर्व विधान पार्षद,

सोनो(जमुई):- हरसंभव मदद का आश्वासन पीड़ित परिवारों से मिले पूर्व विधान पार्षद,

सोनो(जमुई):- लोजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान से मुलाकात कर क्षेत्र के विकास पर की चर्चा

सोनो(जमुई):- लोजपा नेताओं ने  केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान से  मुलाकात कर क्षेत्र के विकास पर की चर्चा

सोनो(जमुई):-बिजली विभाग की सख्त कार्रवाई में बिजली चोरी करते छह धराए,केस दर्ज

सोनो(जमुई):-बिजली विभाग की सख्त कार्रवाई में बिजली चोरी करते छह धराए,केस दर्ज

सोनो(जमुई):- बाईक बचाने के क्रम अनियंत्रित होकर पलट गई ट्रक खगड़िया में ट्रक दुर्घटना में बोगइया के खलासी की दबकर मौत

सोनो(जमुई):- बाईक बचाने के क्रम अनियंत्रित होकर पलट गई ट्रक खगड़िया में ट्रक दुर्घटना में बोगइया के खलासी की दबकर मौत

सोनो (जमुई):- योगाभ्यास से शरीर लचीला और मजबूत बनाएं – रणजीत सिंह

सोनो  (जमुई):-  योगाभ्यास से शरीर लचीला और मजबूत बनाएं – रणजीत सिंह

Dhanbad:10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर गोल्फ ग्राउंड में जिला स्तरीय योग कार्यक्रम का आयोजन

Dhanbad:10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर गोल्फ ग्राउंड में जिला स्तरीय योग कार्यक्रम का आयोजन

Dhanbad: जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

Dhanbad: जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

Dhanbad: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष पर दी आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने धनबाद शहर के दर्जनों स्थान पर योगा प्रोटोकॉल करवाए।

Dhanbad: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष पर दी आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने धनबाद शहर के दर्जनों स्थान पर योगा प्रोटोकॉल करवाए।

धनबाद में एक युवक को गोली मारकर की हत्या

धनबाद में एक युवक को गोली मारकर की हत्या

Dhanbad:अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रागिनी सिंह ने किया भाजपा महीला के साथ योग अभ्यास

Dhanbad:अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रागिनी सिंह ने किया भाजपा महीला के साथ योग अभ्यास

झरिया: वर्षों से बंद पड़े खदान में गिरा एक युवक बचाव कार्य जारी

झरिया: वर्षों से बंद पड़े खदान में गिरा एक युवक बचाव कार्य जारी

सोनो(जमुई):- सुधरेगी एमडीएम की गुणवत्ता रसोइयों को मिला प्रशिक्षण,

सोनो(जमुई):- सुधरेगी एमडीएम की गुणवत्ता रसोइयों को मिला प्रशिक्षण,

Dhanbad: मादक पदार्थों के रोकथाम हेतु पूर्णतः संकल्पित झारखंड सरकार

Dhanbad: मादक पदार्थों के रोकथाम हेतु पूर्णतः संकल्पित झारखंड सरकार

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति एवं जिला अनुकंपा समिति की बैठक सम्पन्न

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति एवं जिला अनुकंपा समिति की बैठक सम्पन्न

सोनो (जमुई) :- पावर सब स्टेशन में नहीं है फायर एक्सटिंग्विशर पावर सब स्टेशन में आग लगी तो सबकुछ हो जाएगा खाक

सोनो (जमुई):- बकरीद को ले शांति समिति की बैठक भाईचारे के साथ मनाए त्याग और बलिदान का पर्व बकरीद

सोनो (जमुई):- बकरीद को ले शांति समिति की बैठक भाईचारे के साथ मनाए त्याग और बलिदान का पर्व बकरीद

सोनो(जमुई):- भीषण गर्मी में लोगों की बढ़ी परेशानी 24 घंटे में भी नहीं बहाल हुई सोनो चौक की बिजली आपूर्ति,

सोनो(जमुई):- भीषण गर्मी में लोगों की बढ़ी परेशानी 24 घंटे में भी नहीं बहाल हुई सोनो चौक की बिजली आपूर्ति,

सोनो(जमुई):- पूर्व जिला पार्षद पोषण यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर लोगों नें उनहें श्रद्धा सुमन अर्पित किए

सोनो(जमुई):- पूर्व जिला पार्षद पोषण यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर लोगों नें उनहें श्रद्धा सुमन अर्पित किए

ओटीटी प्लेटफार्म अटपटी का लॉन्चिंग कार्यक्रम संपन्न

ओटीटी प्लेटफार्म अटपटी का लॉन्चिंग कार्यक्रम संपन्न

धनबाद: जेएसएलपीएस ने चलाया नशा मुक्ति अभियान

धनबाद: जेएसएलपीएस ने चलाया नशा मुक्ति अभियान

धननाद:उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में कई गई शिक्षा विभाग की समीक्षा

धननाद:उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में कई गई शिक्षा विभाग की समीक्षा
%d bloggers like this: