जानिए देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरें आजाद दुनिया के साथ

1_चुनावी संग्राम के बीच मेरठ में पीएम मोदी, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास।*

*2_ मेरठ में बोले पीएम मोदी- पहले माफिया अपना खेल खेलते थे, पहले की सरकारों की वजह से पलायन हुआ।*

*3_”PM मोदी बोले- युवा नए भारत का कर्णणार भी है, युवा नए भारत का नेतृत्वकर्ता भी है, जिधर युवा चलेगा, उधर भारत चलेगा। अब जिधर भारत चलेगा, उधर दुनिया चलने वाली है। अब यूपी में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। यूपी के युवाओं को खेल की दुनियां में छा जाने का मौका मिल रहा है।*

*4_”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरठ क्रांति की धरा है। यहां आकर अभिभूत हूं। इस भूमि ने चौधरी चरण सिंह जैसा विजनरी नेता देश को दिया। इस धरती को नमन है।”*

*5_ कोरोना की बाउंसर पेस, 24 घंटे में 27553 केस-284 मौतें, ओमिक्रॉन मरीज भी 1500 पार।*

*6_अमित शाह ने किसानों को 20,900 करोड़ रुपये जारी करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया।*

*7_ दिल्ली, महाराष्ट्र, बंगाल में बेकाबू कोरोना से देश का बुरा हाल, आज नए केस पहुंचे 27 हजार पार।*

*8_ कोरोना प्रसार को रोकने के लिए चुनाव घोषणा के साथ ही रैलियों पर प्रतिबंध लगे और कम चरणों में हो मतदान : पूर्व चुनाव आयुक्त।*

*9_खराब मौसम की वजह से क्रैश हुआ CDS रावत का चॉपर, महीने भर बाद आई रिपोर्ट में खुलासा: सूत्र

*10_ पीयूष जैन की मुश्किलें बढ़ेंगी, DRI करेगी स्विट्जरलैंड कनेक्शन पर पूछताछ, बढ़ सकती है हिरासत।

*11_कोरोना का कहरः IMA के कॉन्फ्रेंस में शामिल 17 डॉक्टर संक्रमित, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था उद्घाटन,की जा रही है कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग।*

*12_ ओमिक्रोन पर बोले सीएम केजरीवाल- नए मामलों में हल्के लक्षण, डरने की जरूरत नहीं।*

*13_नए साल पर अंतरिक्ष यात्रियों ने देखा 16 सूर्योदय, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन ने जारी की तस्वीर।*
इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) ने कुछ तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं, जो सूर्योदय की हैं। उन्होंने इसके साथ लिखा कि हैप्पी, न्यू ईयर। हमारा स्टेशन क्रू एक दिन में 16 सूर्योदय देखता है और उन्होंने आधिकारिक तौर पर 2022 की शुरुआत 12am GMT से की। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं, जिस पर अब तक 22 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। इसके अलावा 3600 से ज्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट किया।

*14_भारत, अमेरिका और यूएई के हिंदुओं ने पाकिस्तान में 100 साल पुराने मंदिर में पूजा की, रही कड़ी सुरक्षा।*
भारत, अमेरिका और खाड़ी क्षेत्र के 200 से अधिक हिंदू तीर्थयात्रियों ने पाकिस्तान स्थित 100 वर्ष पुराने महाराज परमहंस जी मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूजा की. एक कट्टरपंथी इस्लामी दल से संबंधित लोगों की भीड़ ने एक साल पहले इस मंदिर को ध्वस्त कर दिया था, जिसके बाद इसकी मरम्मत की गई है. मंदिर आए विदेशी हिंदू तीर्थयात्रियों में भारत के करीब 200 और दुबई के करीब 15 लोग थे. शेष श्रद्धालु अमेरिका और अन्य खाड़ी राज्यों से आए थे.

करक जिले के खैबर पख्तूनख्वा में टेरी गांव स्थित परमहंस जी के मंदिर और ‘समाधि’ को 2020 में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल के कुछ सदस्यों ने ध्वस्त कर दिया था, जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हुई थी. इसके बाद मंदिर की मरम्मत की गई थी. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय तीर्थयात्री वाघा बॉर्डर पार करके पाकिस्तान पहुंचे और सशस्त्र कर्मी उन्हें मंदिर तक लेकर आए. इस कार्यक्रम का आयोजन पाकिस्तानी हिंदू परिषद ने ‘पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस’ के सहयोग से किया था।

*15_ चीन के यून्नान प्रांत में 5.5 तीव्रता का भूकंप, 22 जख्मी।*

बीजिंग, दो जनवरी (भाषा) दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत के निंगलांग काउंटी में रविवार को आए 5.5 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम 22 लोग जख्मी हो गए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि भूकंप का झटका अपराह्न तीन बजकर करीब दो मिनट पर आया था और इसका केंद्र लिजिआंग शहर में निंगलांग काउंटी से 60 किलोमीटर दूर है और योंगनिंग नगर से तीन किलोमीटर दूर है।

*16_ जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान सेना की घुसपैठ विफल, एक घुसपैठिया ढेर।*
भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरण सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया और इसके साथ ही एक घुसपैठिए को भी ढेर कर दिया। अट्ठाइस माउंटेन डिवीजन के जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने कुपवाड़ा में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शनिवार को दोपहर करीब 3 बजे पठानी सूट और काली जैकेट पहने एक घुसपैठिया संघर्षविराम समझौते का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए सीमा पार से इस तरफ घुसने की कोशिश कर रहा था। घुसपैठिए को पहले समर्पण के लिए चुनौती दी गई थी, लेकिन बाद में नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों ने उसे मार गिराया।

*17_ जंगकूक ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स,  2 मिनट में 10 लाख से ज्यादा लाइक्स, पूरी दुनिया में हो रही चर्चा।*
तोड़ा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड
जुंगकुक दक्षिण कोरियाई सिंगर हैं और उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट पर मिले लाइक्स पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं। यहां तक की उन्होंने इस मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है। इससे पहले तीन मिनट में 10 लाख लाइक का जो रिकॉर्ड ब्राजील की जुइलेट फ्रीरे का था, उसे जुंगकुक ने तोड़ दिया है। जुइलेट ने तीन मिनट में 10 लाख लाइक्स हासिल किये थे। इस बात से जुंगकुक के फैंस बेहद खुश हैं। यहां तक की जुंगकुक सबसे तेज एशियाई व्यक्ति बन गये हैं, जिनके इंस्टाग्राम पोस्ट 10 लाख, 20 लाख, 30 लाख, 40 लाख, 50 लाख, 60 लाख और 70 लाख का लाइक्स का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

*18_ उपराष्ट्रपति ने आईएसी विक्रांत का दौरा किया।*
सीएसएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मधु एस नायर ने यार्ड की क्षमताओं तथा स्वदेशी प्रौद्योगिकियों के विकास एवं विश्वस्तरीय क्षमताओं के निर्माण में इसके योगदान के बारे में विवरण प्रस्तुत किया।

भारतीय नौसेना ने पोत और इसकी क्षमताओं के बारे में विस्तृत प्रस्तुति दी। उपराष्ट्रपति ने पोत के ‘हैंगर डेक’ और ‘फ्लाइट डेक’ का भी दौरा किया।

नायडू के साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, राज्य के उद्योग मंत्री पी राजीव और दक्षिणी नौसैन्य कमान के चीफ ऑफ स्टाफ रियर एडमिरल एंटनी जॉर्ज भी थे।

नायडू रविवार सुबह लक्षद्वीप से लौटे थे। उनके साथ उनकी पत्नी उषा और परिवार के अन्य सदस्य भी हैं।

उपराष्ट्रपति ने भारतीय नौसेना द्वारा दिए गए ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का भी निरीक्षण किया।

*19_ कश्मीर और लद्दाख की ऊंची चोटियों में हिमपात, मैदानी इलाकों में बारिश।*
मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने से कश्मीर घाटी और लद्दाख में रात के तापमान में सुधार देखने को मिला है। श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस रहा, यहां शनिवार को 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गयी है।

*20_ मोदी की फिरोजपुर रैली के विरोध पर किसान संगठनाें में मदभेद, भाजपा विरोध के प्रति अनभिज्ञ।*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली रैली का विरोध करने को लेकर किसान संगठनों के बीच मतभेद उभरने लगे हैं। किसान मजदूर संघर्ष समिति ने जहां श्री मोदी की फिरोजपुर रैली का विरोध करने का ऐलान किया है वहीं भारतीय किसान यूनियन एकता(उगराहां) ने इससे इनकार किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेताओं ने प्रस्तावित रैली का किसी संगठन द्वारा विरोध करने के ऐलान के प्रति अनभिज्ञता प्रकट की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा से जब समिति के श्री मोदी की रैली का विरोध करने सम्बंधी ऐलान को लेकर पूछा गया तो उन्होंने यूनीवार्ता को बताया कि विरोध करने का अब विषय ही नहीं रहा है। किसानों की मांगें मानी जा चुकी हैं। वह रैली की तैयारियों को लेकर राज्य में सभी जगह जा रहे हैं। उन्हें कहीं से किसी विरोध की बात नजर नहीं आती है। रैली को लेकर लोग उत्साहित हैं। किन लोगों ने यह विरोध करने का ऐलान किया है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है लेकिन पता लगाएंगे। वैसे विरोध करने का अब कोई विषय ही नहीं रह गया है।

*21_ सुप्रीम कोर्ट ने कहा, अगर आपको संदेह है कि आप पेगासस मामले के हैं शिकार, तो हमें 7 जनवरी तक करें सूचित।*
सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त तकनीकी समिति ने रविवार को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर नागरिकों से कहा कि यदि उन्हें संदेह है कि उनके मोबाइल फोन में पेगासस ‘मालवेयर’ से सेंध लगाई गई है, तो वे आगे आएं और समिति से संपर्क करें। सार्वजनिक नोटिस में ऐसे नागरिकों से यह कारण भी बताने को कहा है कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि उनके उपकरण में पेगासस मालवेयर से सेंध लगाई गई होगी, और क्या वे तकनीकी समिति को इन उपकरणों की पड़ताल करने की अनुमति देने की स्थिति में हैं।

रविवार को प्रमुख समाचार पत्रों में जारी किये गये सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है, ‘‘जिन लोगों को यह संदेह है कि उनके उपकरण में सेंध लगाई गई है, उन्हें तकनीकी समिति को सात जनवरी 2022 से पहले एक ईमेल भेजना चाहिए।” नोटिस में कहा गया है, ‘‘यदि समिति को प्रतीत होगा कि संदेह के लिए आपके कारण को लेकर आगे की जांच की जरूरत है तो समिति आपसे आपके उपकरण की जांच करने देने का अनुरोध करेगी। ” इसमें कहा गया है, ‘‘समिति ने अनुरोध किया है कि भारत के किसी नागरिक को, जिसे एनएसओ ग्रुप इजराइल के पेगासस सॉफ्टवेयर के विशेष उपयोग के चलते अपने मोबाइल फोन में सेंध लगाये जाने का संदेह है, तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त तकनीकी समिति से संपर्क करना चाहिए। ”

*22_ नागा संगठन ने नागालैंड में आफस्पा विस्तारित किये जाने की निंदा की।*
कोहिमा, दो जनवरी वैश्विक स्तर पर नागा लोगों के लिए काम करने वाले एक संगठन ने नागालैंड में सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम (आफस्पा) विस्तारित किये जाने की निंदा की है।

*23_ पुलिस वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की जांच करेगी, झड़प में शामिल लोगों पर कार्रवाई करेगी : डीजीपी*
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की उच्चाधिकार प्राप्त समिति से जांच कराने के साथ ही पुलिस से भी जांच करायी जाएगी और झड़प में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस झड़प के कारण ही मंदिर में भगदड़ मची थी।

*24_ रायपुर: बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म संसद का आयोजन बघेल सरकार की सोची समझी साजिश थी। कांग्रेस पर देश में वातावरण बिगाड़ने का आरोप उन्होंने लगाया। धर्मांतरण और कवर्धा दंगे जैसे मामले से ध्यान हटाने के लिए सरकार ने रायपुर में धर्म संसद का आयोजन किया।*

*25_ मुज़फ्फनगर बनने जा रहा है प्रदेश का पहला मुफ़्त इंटरनेट’ वाला ज़िला, सर्राफा चौक से टेस्टिंग शुरू।*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीएम वाणी फ्री वाईफाई योजना अब धरातल पर उतरने लगी है। जिसकी शुरूआत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से होने जा रही है। खास बात ये है कि यूपी का ये पहला जिला होगा, जहां से पीएम वाणी वाईफाई के जरिए आम से लेकर खास तक को मुफ्त में इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा। जिसका ट्रायल रविवार को मुजफ्फरनगर शहर के सर्राफा बाजार चौक से शुरू भी हो चुका है।

*26_उत्तर प्रदेश चुनाव में होगा समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम का होगा गठबंधन! ओवैसी ने बताई सच्चाई।*
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गर्मी लगातार बढ़ती जारही। आने वाले कुछ दिनों में चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर देगा। लेकिन, इसके पहले ही राजनीतिक पार्टयों ने अपनी सहूलियत के हिसाब से गठबंधन करना शुरू कर दिया है। इसी को देखते हुए समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम का गठबंधन होने शुरू हो गई है। चुनाव में चल रहे इस कयास पर असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, हम कांग्रेस और बीजेपी को छोड़ सभी दलों से गठबंधन करने को तैयार है।”

*27_ सरकारी संपत्ति भी नहीं सुरक्षित, संरक्षित स्मारक मथुरा पोलगेट पर लगी जाली उखाड़ ले गए चोर।*
जयपुर में चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। आमेर के प्राचीन मथुरा पोल गेट के रास्ते से मोटे सरिये की जाली को चोर उखाड़ ले गए। घटना नववर्ष की रात की बताई जा रही है। नए साल के जश्न का फायदा उठाकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है।

*28_ कृषि बिलों की वापसी के बाद पहली बार पंजाब में रैली करेंगे पीएम मोदी, कैप्टन अमरिंदर भी होंगे शामिल।*
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को फिरोजपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के बाद पंजाब में पीएम मोदी की यह पहली रैली होगी। प्रधानमंत्री पंजाब के फिरोजपुर में स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमआर) के एक सेटेलाइट केंद्र का भी उद्घाटन करने वाले हैं। कार्यक्रम के बाद उनके एक रैली को संबोधित करने की भी संभावना है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भी पीजीआईएमआर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है।

*29_ बीबीसी ने कहा- वैक्सीनेशन के टार्गेट से पीछे रह गयी भारत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया करारा जवाब।*
वैक्सीनेशन के लक्ष्य पर अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी की ओर से एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई जिसमें बताया गया कि भारत अपने वैक्सीनेशन लक्ष्य से चूक गया। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से करारा जवाब दिया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी द्वारा हाल ही में प्रकाशित एक समाचार लेख में यह दावा किया गया है कि भारत अपने टीकाकरण लक्ष्य से चूक गया है। यह भ्रामक है और पूरी तस्वीर बयां नहीं करता है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में, भारत का राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम कई विकसित पश्चिमी देशों की तुलना में सबसे सफल और सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रमों में से एक रहा है।

*30_ सुप्रीम कोर्ट में 3 जनवरी से अगले दो सप्ताह तक केवल वर्चुअल मोड में होगी सुनवाई।*
तेजी से बढ़ते Covid-19 मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 3 जनवरी 2022से अगले दो सप्ताह के लिए ऑनलाइन सुनवाई (वर्चुअल मोड में ) करने का निर्णय लिया है। इससे पहले महामारी की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी 3 जनवरी से केवल वर्चुअल मोड के माध्यम से मामलों की सुनवाई करने का निर्णय लिया था।

*31_ कुपवाड़ाः घुसपैठ के दौरान LOC पर मारा गया पाक सेना का जवान, शव से मिले सामान के आधार पर सेना का दावा।*
भारतीय सेना के जवानों ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी सेना के जवान को एलओसी के पास मार गिराया। भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे व्यक्ति के पास मिले सामान के आधार पर यह दावा किया है। सेना ने पाकिस्तानी सेना से अपने जवान के शव को वापस ले जाने के लिए कहा है।

Related Posts

Dhanbad:मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना रेलवे स्टेशन के पास खोला सहायता केन्द्र

मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना

रेलवे स्टेशन के पास खोला सहायता केन्द्र

धनबाद (Dhanbad) : सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी को दिया प्रशिक्षण वोटर्स के लिए बूथ में मोबाइल फोन ले जाना वर्जित

_सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी को दिया प्रशिक्षण_ वोटर्स के लिए बूथ में मोबाइल फोन ले जाना वर्जित 30 से अधिक क्यूआरटी रहेगी भ्रमणसील _आईडेंटिटी कार्ड पहनना अनिवार्य_ धनबाद (Dhanbad) :जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा तथा वरीय पुलिस अधीक्षक श्री हृदीप पी जनार्दनन ने आगामी 25 मई को धनबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान को लेकर आज न्यू टाउन हॉल में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को जीरो एरर तथा शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि मतदान के दिन बूथ में वोटर्स के लिए मोबाइल फोन ले जाना वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि त्रुटि रहित चुनाव संपन्न कराने तथा ईवीएम की तकनीकी समस्या से निपटने के लिए हर प्रखंड में इलेक्शन कमिशन आफ इंडिया लिमिटेड के इंजीनियर तथा मास्टर ट्रेनर मौजूद रहेंगे। उपायुक्त ने कहा कि सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू कराए। हर 2 घंटे पर इसकी रिपोर्ट कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराए। कोई समस्या आने पर संबंधित विधानसभा के एआरओ से संपर्क करें। संध्या 5:00 बजे तक बूथ पर पहुंचने वाले मतदाताओं से वोटिंग जरूर कराए। उपायुक्त ने कहा कि 24 मई को तीनों डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टी चुनाव सामग्री लेकर संबंधित बूथ के लिए रवाना होगी। पोलिंग पार्टी तय वाहन में, रूट चार्ट के अनुसार, बिना रास्ते में रुके, अपने मतदान केंद्र पर पहुंचेगी। इसी प्रकार चुनाव संपन्न होने के बाद मतदान केंद्र से सीधे रिसीविंग सेंटर पहुंचेगी। उपायुक्त ने बूथ पर की जाने वाली तैयारी, मॉक पोल, मॉक पोल के बाद की प्रक्रिया, वोटिंग के दौरान, वोटिंग खत्म होने के बाद, प्रीसाइडिंग ऑफिसर डायरी, प्रपत्र 17 ए, 17 सी, पुरुष, महिला व थर्ड…

You Missed

सोनो (जमुई):–36 घंटे बाद भी बहाल नहीं हुई बिजली आपूर्ति हवा व बारिश के बाद सोनो में बेपटरी हुई बिजली व्यवस्था

सोनो(जमुई):- भारी बारिश के कारण कई गांव का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूटा एक बरसात भी बर्दाश्त नहीं कर सका बेली पुल

सोनो(जमुई):- भारी बारिश के कारण कई गांव का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूटा एक बरसात भी बर्दाश्त नहीं कर सका बेली पुल

सोनो(जमुई):- सीएम के निर्देश पर बरनार नदी पर बना बेली पुल हुआ क्षतिग्रस्त,पुल एक ओर झुका,प्रशासन ने आवागमन पर लगाई रोक

माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। 

माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। 

सोनो (जमुई):–घर में गिरकर अगहरा में संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत

सोनो (जमुई):– सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दंपति घायल

Dhanbad:बिना चालान बालू का परिवहन करते टाटा 407 जब्त

सोनो (जमुई) :- बम निरोधक दस्ते ने बरामद बम को किया डिफ्यूज चरकापत्थर के पानीचुआं में मिला आइइडी, पुलिस ने विस्फोट कर किया निष्क्रिय

सोनो (जमुई):-मुसलाधर बारिश में ढह गया गरीब का आशियाना

सोनो(जमुई):- मुसलाधर बारिश के कारण बारह घंटे बाधित रही बिजली आपूर्ति

मिलाद उन नबी को ले सोनो थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित

मिलाद उन नबी को ले सोनो थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित

भारतीय सर्वजन पार्टी के बाघमारा विधानसभा से भावी विधायक प्रतिनिधि होंगे रितेश कुमार

भारतीय सर्वजन पार्टी के बाघमारा विधानसभा से भावी विधायक प्रतिनिधि होंगे रितेश कुमार

अपराधियों ने बाइक सवार सेल्समैन से 40000 रुपये व मोबाइल लूट कर लोगो का आता देख बाइक छोड़ पैदल भागे

अपराधियों ने बाइक सवार सेल्समैन से 40000 रुपये व मोबाइल लूट कर लोगो का आता देख बाइक छोड़ पैदल भागे

सोनो(जमुई):-हिन्दी हमारी अस्मिता की पहचान

सहेलियों के साथ कर्मा पूजा के लिए फूल लेने घर से निकली दोनों बच्ची बेलाटांड़ डैम में डूबने से  मौत

Dhanbad:अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त, एफआईआर दर्ज

Dhanbad:अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त, एफआईआर दर्ज

Dhanbad:सैंकड़ों युवाओं ने थामा झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन!

Dhanbad:सैंकड़ों युवाओं ने थामा झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन!

सोनो (जमुई):–दहियारी ग्राम में जमाबंदी आधार लिंक के लिए लगा शिविर

सोनो (जमुई):–दहियारी ग्राम में जमाबंदी आधार लिंक के लिए लगा शिविर

सोनो (जमुई) :–सर्वे को लेकर  वंशावली में दर्ज होगा बेटी का नाम, देना होगा शपथ पत्र

सोनो (जमुई) :–सर्वे को लेकर  वंशावली में दर्ज होगा बेटी का नाम, देना होगा शपथ पत्र

Dhanbad:300 क्यूबिक फीट अवैध बालू के साथ 3 ट्रेक्टर जब्त बलियापुर थाना में एफआईआर की प्रक्रिया जारी

Dhanbad:300 क्यूबिक फीट अवैध बालू के साथ 3 ट्रेक्टर जब्त बलियापुर थाना में एफआईआर की प्रक्रिया जारी

Dhanbad:ईसीआरकेयू को ईसीआरएमयू का बिना शर्त समर्थन।वार्ता और आंदोलन के माध्यम से यूनियन मांगों को पूरा कराने के लिए संकल्पित – बी के सिंह , महामंत्री,ईसीआरएमयू।

Dhanbad:ईसीआरकेयू को ईसीआरएमयू का बिना शर्त समर्थन।वार्ता और आंदोलन के माध्यम से यूनियन मांगों को पूरा कराने के लिए संकल्पित – बी के सिंह , महामंत्री,ईसीआरएमयू।

सोनो(जमुई):- वज्रपात की चपेट में आने से युवक की मौत

सोनो(जमुई):- वज्रपात की चपेट में आने से युवक की मौत

सोनो(जमुई):-ग्रामीणों ने की सड़क व नाला निर्माण की मांग बरसात में तालाब में बदल जाती है सड़क

सोनो(जमुई):- सेवानिवृत्त शिक्षक निरंजन कुमार सिंह का निधन,शोक

सोनो(जमुई):- सेवानिवृत्त शिक्षक निरंजन कुमार सिंह का निधन,शोक

धनबाद:वृद्ध दंपत्ति ने लगाई बेटा बहू की प्रताड़ना से बचाने की गुहार

धनबाद:वृद्ध दंपत्ति ने लगाई बेटा बहू की प्रताड़ना से बचाने की गुहार

Dhanbad:प्रसवोत्तर अंतर्गर्भाशयी उपकरण पर प्रशिक्षण का आयोजन

Dhanbad:प्रसवोत्तर अंतर्गर्भाशयी उपकरण पर प्रशिक्षण का आयोजन

धनबाद:500 क्यूबिक फीट अवैध बालू लदा हाइवा जब्त सरायढेला थाना में एफआईआर दर्ज

धनबाद:500 क्यूबिक फीट अवैध बालू लदा हाइवा जब्त सरायढेला थाना में एफआईआर दर्ज

सोनो (जमुई):-आदर्श मध्य विद्यालय सोनो के बच्चे परिभ्रमण पर गए राजगीर, ऐतिहासिक स्थलों से होंगे रूबरू

सोनो (जमुई):-आदर्श मध्य विद्यालय सोनो के बच्चे परिभ्रमण पर गए राजगीर, ऐतिहासिक स्थलों से होंगे रूबरू

भगवान श्री गणेश का पूजा हवन और महाआरती के साथ सम्पन्न हुआ,

भगवान श्री गणेश का पूजा हवन और महाआरती के साथ सम्पन्न हुआ,

बिहार :मिलकर लड़ेंगे चुनाव रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए)और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी।

बिहार :मिलकर लड़ेंगे चुनाव रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए)और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी।

धनबाद प्रेस क्लब व एसजेएस अस्पताल के तत्वावधान में हेल्थ चेकअप कैंप का हुआ आयोजन

धनबाद प्रेस क्लब व एसजेएस अस्पताल के तत्वावधान में हेल्थ चेकअप कैंप का हुआ आयोजन

भारतीय सर्वजन पार्टी की सदस्यता अभियान चौरी चौरा के लक्ष्मणपुर से हुई शुरू

भारतीय सर्वजन पार्टी की सदस्यता अभियान चौरी चौरा के लक्ष्मणपुर से हुई शुरू

धनबाद स्टेशन में चलाया गया मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान के साथ-साथ मंडल के विभिन्न खण्डों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान

धनबाद स्टेशन में चलाया गया मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान के साथ-साथ मंडल के विभिन्न खण्डों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान

धनबाद:माननीय कोयला एवं खान राज्य मंत्री का उपायुक्त ने किया स्वगत

धनबाद:माननीय कोयला एवं खान राज्य मंत्री का उपायुक्त ने किया स्वगत

सोनो(जमुई):- दस दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग जमीन रजिस्ट्री करने गया बुजुर्ग निबन्धन कार्यालय चकाई से लापता

सोनो(जमुई):- दस दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग जमीन रजिस्ट्री करने गया बुजुर्ग निबन्धन कार्यालय चकाई से लापता

सोनो(जमुई): — बिभाग की कड़ाई के बावजूद  बिजली चोरी करते चार को पकड़ा, दर्ज कराया मुकदमा

भारतीय सर्वजन पार्टी (BSP) गोरखपुर के सभी विधान सभा सीटो पर लड़ेगी चुनाव- अशोक निषाद

भारतीय सर्वजन पार्टी (BSP) गोरखपुर के सभी विधान सभा सीटो पर लड़ेगी चुनाव- अशोक निषाद

सोनो (जमुई):-चरकापत्थर में एसएसबी व थम्हनके युवाओं के बीच क्रिकेट मैच  में एसएसबी ने थम्हन को 17 रनों से हराया

सोनो (जमुई):-चरकापत्थर में एसएसबी व थम्हनके युवाओं के बीच क्रिकेट मैच  में एसएसबी ने थम्हन को 17 रनों से हराया

सोनो(जमुई):- संतुलन बिगड़ने पर दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर में एक बाइक सवार घायल, रेफर

धनबाद पहुंचे उप महानिरीक्षक सुरेंद्र कुमार झा धनबाद थाना समेत महिला थाना का निरीक्षण किया

धनबाद पहुंचे उप महानिरीक्षक सुरेंद्र कुमार झा धनबाद थाना समेत महिला थाना का निरीक्षण किया

धनबाद:एसडीओ ने 400 घनफीट अवैध बालू लदे 4 टाटा 407 को किया जब्त

धनबाद:एसडीओ ने 400 घनफीट अवैध बालू लदे 4 टाटा 407 को किया जब्त

Dhanbad:जन शिकायत समाधान शिविर का होगा आयोजन, 15 दिनों में होगा शिकायतों का निपटारा

Dhanbad:जन शिकायत समाधान शिविर का होगा आयोजन, 15 दिनों में होगा शिकायतों का निपटारा

सोनो(जमुई):-छिलके में नहाने के दौरान पानी में डूबने से आठ वर्षीय बच्ची की मौत

सोनो(जमुई):-छिलके में नहाने के दौरान पानी में डूबने से आठ वर्षीय बच्ची की मौत

सोनो (जमुई);- शिक्षकों में अब नहीं रही के के  पाठक वाली भय अक्टूबर से ई शिक्षाकोष मोबाइल एप की उपस्थिति के आधार पर ही शिक्षकों को मिलेगा वेतन विभाग की सख्ती के बावजूद भी सैंकड़ों शिक्षक नहीं बना रहे आनलाइन हाजिरी

Dhanbad:उपायुक्त ने चलकरी में किया लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण

Dhanbad:उपायुक्त ने चलकरी में किया लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण

Dhanbad:नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत पर्यावरण उत्सव कार्यक्रम का आयोजन

Dhanbad:नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत पर्यावरण उत्सव कार्यक्रम का आयोजन

सोनो(जमुई):- पुलिस ने आरोपित देवर को 24 घंटे के भीतर झुंडों से किया गिरफ्तार शादी का झांसा देकर भाभी से यौन शोषण का मामला

सोनो(जमुई):- पुलिस ने आरोपित देवर को 24 घंटे के भीतर झुंडों से किया गिरफ्तार शादी का झांसा देकर भाभी से यौन शोषण का मामला

गोरखपुर-गोंडा रेलखंड पर मगहर-चुरेब स्टेशनों के मध्य
आटोमेटिक सिगनलिंग की कमीशनिंग हेतु एनआई कार्य के मद्देनजर ट्रेनों के परिचालन में बदलाव

जामताड़ा में पहली बार इनट्यूशन प्रोसेस कार्यशाला का समापन।

धनबाद: शाखा परिषद की बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा-ईसीआरकेयू

धनबाद: शाखा परिषद की बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा-ईसीआरकेयू

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आजसू नेता दुर्योधन महतो की उपस्तिथि मे मुवाजा की हुई वार्ता

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आजसू नेता दुर्योधन महतो की उपस्तिथि मे मुवाजा की हुई वार्ता

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आजसू नेता दुर्योधन महतो की उपस्तिथि मे मुवाजा की हुई वार्ता

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आजसू नेता दुर्योधन महतो की उपस्तिथि मे मुवाजा की हुई वार्ता

बोकारो:डी वी सी के खिलाफ अनिश्चितकालीन अमरण अनशन कारियों ने सांसद के निर्देश पर चक्काजाम शुरू किया।

बोकारो:डी वी सी के खिलाफ अनिश्चितकालीन अमरण अनशन कारियों ने सांसद के निर्देश पर चक्काजाम शुरू किया।

Dhanbad:आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार रविवार को प्राप्त हुए 9622 आवेदन, 1657 का निष्पादन

Dhanbad:आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार रविवार को प्राप्त हुए 9622 आवेदन, 1657 का निष्पादन

सोनो(जमुई):- बटिया स्थित   झुमराज बाबा मंदिर विकास को ले बैठक आयोजित

सोनो(जमुई):- विवाहिता ने शादी का झांसा देकर देवर पर लगाया तीन साल तक शारीरिक शोषण का आरोप और अब शादी से मुकरा

सोनो(जमुई):- विवाहिता ने शादी का झांसा देकर देवर पर लगाया तीन साल तक शारीरिक शोषण का आरोप और अब शादी से मुकरा

सोनो(जमुई):- विवाहिता ने शादी का झांसा देकर देवर पर लगाया तीन साल तक शारीरिक शोषण का आरोप और अब शादी से मुकरा

नियोजन को लेकर डी वी सी के खिलाफ आजसू ने दिया अनिशिचित कालीन धरना

नियोजन को लेकर डी वी सी के खिलाफ आजसू ने दिया अनिशिचित कालीन धरना

सोनो (जमुई):-थर्मामीटर के लिए गरीब है सोनो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सालाना बजट करोड़ का पर  नहीं है बुखार नापने के लिए महज सौ रुपये का एक थर्मामीटर

सोनो (जमुई)सोनो चौक   के लिए सिरदर्द बना जाम प्रतिदिन जाम में जूझते हैं लोग नही लेते कोई खोज खबर

सोनो (जमुई)सोनो चौक   के लिए सिरदर्द बना जाम प्रतिदिन जाम में जूझते हैं लोग नही लेते कोई खोज खबर

राष्ट्रीय खेल दिवस पर हरिमोहन सिंह महिला- दिव्यांग खेल को बढ़ावा देने एवं समाजसेवा के लिए सम्मानित हुए

राष्ट्रीय खेल दिवस पर हरिमोहन सिंह महिला- दिव्यांग खेल को बढ़ावा देने एवं समाजसेवा के लिए सम्मानित हुए

जमशेदपुर : जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त एवं उप विकास आयुक्त  जमशेदपुर सदर प्रखंड के पूर्वी कीताडीह पंचायत के शिविर में हुए शामिल

जमशेदपुर : जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त एवं उप विकास आयुक्त  जमशेदपुर सदर प्रखंड के पूर्वी कीताडीह पंचायत के शिविर में हुए शामिल

Dhanbad:आपकी योजना – आपकी सरकार – आपके द्वार सक्सेस स्टोरी

Dhanbad:आपकी योजना – आपकी सरकार – आपके द्वार सक्सेस स्टोरी

Dhanbad:जनता दरबार में महिला ने की घरेलू काम नहीं करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी देने की शिकायत

Dhanbad:जनता दरबार में महिला ने की घरेलू काम नहीं करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी देने की शिकायत

Dhanbad:आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार उपायुक्त ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर  किया रवाना

Dhanbad:आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार उपायुक्त ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर  किया रवाना

धनबाद:डीटीओ व एमवीआइ ने की स्कूल बसों की जांच

धनबाद:डीटीओ व एमवीआइ ने की स्कूल बसों की जांच

Dhanbad: आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार

Dhanbad:11वीं कृषि गणना के सर्वेक्षण के लिए प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला का आयोजन

Dhanbad:11वीं कृषि गणना के सर्वेक्षण के लिए प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला का आयोजन

धनबाद:डीएलसीसी की बैठक में डीडीसी ने दिया

धनबाद:डीएलसीसी की बैठक में डीडीसी ने दिया

Dhanbad:जिला प्रशासन बनाम मीडिया के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

Dhanbad:जिला प्रशासन बनाम मीडिया के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

सड़क हादसे में एक कंपाउंडर की मौत के बाद डॉक्टर परवाज ने उसके नाम पर एक वार्ड का निर्माण कर किया जा रहा मरीजों का इलाज

सोनो(जमुई):- पूर्व में हुए मुकदमे में सुलहनामा को ले दो पक्षों में मारपीट

Dhanbad:दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला-2024 में स्थानीय स्तर पर रोजगार पाने का सुनहरा अवसर

Dhanbad: नव नियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत धनबाद के कांग्रेसियों ने भी किया

Dhanbad: नव नियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत धनबाद के कांग्रेसियों ने भी किया

सोनो (जमुई):- टुुटा जदयू एक के प्रखंड अध्यक्ष गुरुदयाल यादव तो दूसरे के नियाज अंसारी सोनो में जदयू दो फाड़

धनबाद:240 घनफीट अवैध बालू लदे 3 टाटा 407 जब्त, एफआइआर दर्ज

धनबाद:240 घनफीट अवैध बालू लदे 3 टाटा 407 जब्त, एफआइआर दर्ज

सोनो(जमुई):- पारिवारिक विवाद का कहर ऐसा हुआ कि युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

सोनो(जमुई):- अनुसूचित जाति जनजाति  आरक्षण में क्रीमी लेयर के बिरोध को लेकर सोनो में भारत बंद का व्यापक असर

सोनो(जमुई):- अनुसूचित जाति जनजाति  आरक्षण में क्रीमी लेयर के बिरोध को लेकर सोनो में भारत बंद का व्यापक असर

Dhanbad:थाना प्रभारी से संपर्क करके तैयार करें वल्नरेबल मैपिंग रिपोर्ट – उपायुक्त

Dhanbad:थाना प्रभारी से संपर्क करके तैयार करें वल्नरेबल मैपिंग रिपोर्ट – उपायुक्त

धनबाद प्रेस क्लब के नई कमेटी ने बीसीसीएल सीएमडी से किया शिष्टाचार मुलाकात

धनबाद प्रेस क्लब के नई कमेटी ने बीसीसीएल सीएमडी से किया शिष्टाचार मुलाकात

Dhanbad:झरिया सरकारी जमीन लूट खसोट जारी           

Dhanbad:झरिया सरकारी जमीन लूट खसोट जारी           

Dhanbad: जनता दरबार _ महिला ने की जमीन से जबरन रास्ता मांगने की शिकायत

Dhanbad: जनता दरबार _ महिला ने की जमीन से जबरन रास्ता मांगने की शिकायत

रांची:योजना के संदर्भ में या राशि हस्तांतरण से सम्बन्धित कॉल आने पर जानकारी साझा ना करें बहन-बेटियां: हेमन्त सोरेन

Dhanbad:असेंबली लेवल मास्टर ट्रेनरों को दिया प्रशिक्षण

Dhanbad:असेंबली लेवल मास्टर ट्रेनरों को दिया प्रशिक्षण

धनबाद: उपायुक्त ने लिया सिविल कोर्ट की सुरक्षा का जायजा

धनबाद: उपायुक्त ने लिया सिविल कोर्ट की सुरक्षा का जायजा

Dhanbad:अवैध बालू लदे 5 टाटा 407 जब्त

Dhanbad:अवैध बालू लदे 5 टाटा 407 जब्त

बांका विद्युत विभाग के भ्रष्ट पदाधिकारियों के द्वारा फर्जी राजस्व संग्रहण का ब्यौरा प्रकाशित करवाने का मामला

बांका विद्युत विभाग के भ्रष्ट पदाधिकारियों के द्वारा फर्जी राजस्व संग्रहण का ब्यौरा प्रकाशित करवाने का मामला

भारतीय सर्वजन पार्टी का झारखण्ड राज्य का कोषाध्यक्ष बनें अनिल सिंह

भारतीय सर्वजन पार्टी का झारखण्ड राज्य का कोषाध्यक्ष बनें अनिल सिंह

भारतीय सर्वजन पार्टी का दुमका जिला अध्यक्ष बने विशाल पाण्डेय

भारतीय सर्वजन पार्टी का दुमका जिला अध्यक्ष बने विशाल पाण्डेय

सोनो (जमुई):- रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर बाजारों में चहल-पहल  खरीददारी करती महिलाएं

सोनो(जमुई):- चकाई विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी राहुल ने ग्रहण की  जन सुराज की सदस्यता

सोनो(जमुई):- चकाई विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी राहुल ने ग्रहण की  जन सुराज की सदस्यता
%d bloggers like this: