बकाएदारों को बिल भुगतान के लिए करें प्रेरित उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनें और करें समाधान-कार्यपालक अभियंता ने बैठक कर सभी कर्मियों को दिया निर्देश

जमुई से सरोज कुमार दुबे की रिपोर्ट

जिले के सोनो प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत आज स्थानीय विधुत उपकेंद्र परिसर में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने मीटर रीडर व बिजली बिल क्लकेशन एजेंट के साथ बैठक करते हुए कहा कि राजस्व वसूली के लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करने को लेकर विभाग काफी गंभीर है।

चालू वित्तीय वर्ष में राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करना है।लिहाजा बकाएदारों के घर पर दस्तक देकर बिल भुगतान के लिए उन्हें प्रेरित करें।साथ ही जिन उपभोक्ताओं पर निर्धारित मानक से अधिक बिजली बिल बकाया है उनकी बिजली काट दें। बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता ने सभी विद्युत कर्मियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान उपभोक्ताओं के समस्या को सुनना व उसके समाधान के दिशा में प्रयास करना है। मौके पर उपस्थित सहायक अभियंता बिनोद कुमार नागर ने स्मार्ट मीटर को लेकर

उपभोक्ताओं के बीच जो संशय की स्थिति बनी हुई है उसे दूर करते हुए बताया कि दोनों मीटर के बिलिंग में कोई अंतर नहीं है। दोनों का बिल समान आता है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मीटर लगने से पूर्व अगर उपभोक्ता पर अगर कोई बिल बकाया है तो वह एक मुश्त भी जमा कर सकते हैं।

अगर वे एक मुश्त राशि जमा करने में सक्षम नहीं तो उन्हें तीन सौ दिनों में समान रुप से भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। मौके पर कार्यपालक अभियंता परियोजना अभिषेक राज, कार्यपालक अभियंता राजस्व, कनीय अभियंता प्रीतम राज के अलावे उप केंद्र के सभी कर्मी मौजूद थे।

Related posts