शत प्रतिशत वोटर इनफॉरमेशन स्लिप बंटनी चाहिए – डसीएलआर




जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए न्यू टाउन हॉल में आज धनबाद एवं टुंडी विधानसभा के बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया गया।

इस अवसर पर डीसीएलआर श्री संतोष गुप्ता ने सभी बीएलओ को तटस्थ और निष्पक्ष होकर स्वयं मतदाता के घर जाकर शत प्रतिशत वोटर इनफॉरमेशन स्लिप बांटने का निर्देश दिया।

साथ ही सभी बीएलओ को नए मतदाता का नाम सूची में जोड़ने के लिए फॉर्म 6 लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एक भी योग्य मतदाता मतदान करने से वंचित रहेगा तो आयोग इस पर संज्ञान लेकर गंभीर कार्रवाई करेगा।

उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्र पर साफ सफाई, रैंप, शेड, शौचालय, पर्याप्त पानी की व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों को पूरा कर लें।

सभी सुपरवाइजर, बीएलओ के साथ मतदाताओं को वोट देने के लिए जागरुक करे। बूथ अवेयरनेस ग्रुप, इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब (ईएलसी), चुनाव पाठशाला की बैठक करें।

प्रशिक्षण के दौरान होम वोटिंग, मतदाता मार्गदर्शिका का वितरण, चुनाव के दिन बीएलओ की ड्यूटी सहित अन्य विषय पर प्रशिक्षण दिया गया।

मौके पर डीसीएलआर श्री संतोष गुप्ता, टुंडी के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार चौरसिया, तोपचांची के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री फनेश्वर रजवार, मुख्य प्रशिक्षक श्री दिलीप कुमार कर्ण, श्री कुलदीप, श्री कुमार वंदन सहित धनबाद व टुंडी विधानसभा के बीएलओ, सुपरवाइजर मौजूद थे।

Related posts