पटना:नौंवे जन्मदिन के अवसर पर बिहटा जूनियर डीपीएस के छात्र ने की पौधारोपण लोगों से पौधा लगाने की किया अपील





पटना: आम हो या खास हो, सभी ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर मुहिम छेड़ रखा है। हर कोई इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहता है। वही पर्यावरण संरक्षण को लेकर राजधानी पटना से चंद किलोमीटर पर स्थित बिहटा शहर के जूनियर डीपीएस के छात्र रुद्र चौहान ने अपने नौवां जन्मदिन के अवसर पर पौधारोपण किया।

छात्र रुद्र ने बताया कि हम अपना नौवें जन्मदिन को एक अलग अंदाज में मनायेंगे, आज के फैशन के दौर में जहां एक तरफ लोग बड़े बड़े होटलों में जन्म दिन मनातें है। लेकिन मैं अपना जन्मदिन 9‌ पौधा लगा कर मनायेंगे,

रूद्र चौहान ने पौधरोपण करने का मकसद बताते हुए कहा कि हम जब अपने घर में रहते हैं तो पंखा चला कर सोते हैं गर्मी से राहत के लिए, लेकिन कुछ घंटे के बाद पंखा से भी मिलने वाली हवा ग़म हो जाती हैं लेकिन जब हम पेड़ के नीचे घंटों बैठते हैं फिर भी ठंडी हवाओं का आनंद मिलता है और शरीर भी स्वस्थ रहता है, आक्सीजन कि कमी भी नहीं होती है, इस लिए हम सभी को अपने जन्मदिन पर एक पेड़ लगाना चाहिए। रूद्र ने सभी लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने जन्म दिन पर एक पेड़ अवश्य लगाएं। वही क्षेत्र में छात्र रूद्र चौहान का चचाए हो रही है।

Related posts