धनबाद के 53 वें उपायुक्त के रूप में सुश्री माधवी मिश्रा ने किया पदभार ग्रहण




लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर रहेगा फोकस

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सुश्री माधवी मिश्रा ने आज धनबाद के 53 वें उपायुक्त के रूप में समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर निवर्तमान उपायुक्त श्री वरूण रंजन ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इसके बाद सभी औपचारिकताएं पूरी कर उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने पदभार संभाला। निवर्तमान उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने नई उपायुक्त को शुभकामनाएं दी।

पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता होगी। चुनाव की तैयारियों पर जिला प्रशासन का पूरा फोकस रहेगा।

साथ ही कहा कि अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन, आयुष्मान भारत योजना सहित राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की तीव्र गति से प्रगति करेंगे।

उपायुक्त ने जिला प्रशासन के पदाधिकारियों एवं जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इससे विभिन्न जनकल्याणकारी योजना का कार्य सुचारू रूप से संपन्न किया जा सकेगा।

वहीं निवर्तमान उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने कहा कि उनका कार्यकाल संतोषपूर्वक रहा। सरकार की विभिन्न योजनाओं को धरातल पर पहुंचने का सौभाग्य मिला।

उन्होंने कहा कि पुलिस, प्रशासन और जनता के सहयोग से कई बड़े पर्व त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया। अपने कार्यकाल के दौरान सबके सहयोग से धनबाद में कई काम किए। साथ ही कहा कि मीडिया सहित अन्य माध्यमों से कई समस्याओं की जानकारियां मिलती रही। उसके समाधान की दिशा में कई कारगर कदम उठाए। धनबाद में उपायुक्त के रूप में काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा।

इसके बाद उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने सभी पदाधिकारियों के साथ औपचारिक मुलाकात की और उनका परिचय प्राप्त किया।

पदभार ग्रहण करने के अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री सादात अनवर, अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) श्रीमती हेमा प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी श्री उदय रजक, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिवाकर सी द्विवेदी, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रदीप कुमार शुक्ला सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts