बरकट्ठा:आवारा पशुओं के कारण संड़क में दुर्घटना की संभावना बढ़ी




हजारीबाग/बरकट्ठा :-बारिश का मौसम आते ही जी टी रोड घंघरी,बंडासिंगा मोड़,बेलकपी मोड़ आदि के मुख्य मार्गों व हाईवे पर मवेशियों की आवाजाही अधिक बढ़ जाती है। इससे मवेशी तो दुर्घटना की चपेट में आते हैं साथ ही वाहन चालक भी इनसे टकराकर घायल हो जाते हैं।

बारिश के मौसम में इस तरह के हादसे अधिक हो रहे हैं। उसके बाद भी पशु पालक अपने मवेशियों का दूध निकालने के बाद उन्हें लावारिस छोड़ देते हैं। ग्राम घंघरी निवासी आशीष गुप्ता ने बताया कि रोड पर बैठी गायों की जान पर हर पल खतरा मंडराता रहता है। जिसे कोई देखने और सुनने वाला नहीं है। इससे पहले भी कई गायों की दुर्घटना में मौत भी हो चुकी है। साथ ही आमजन भी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

ग्राम घंघरी निवासी विराट गुप्ता ने बताया कि जी टी रोड घंघरी ,मेरमगड्डा मोड़,और सकरेज सहित तरबेचवा ,कोसमा,हाइवे रोड आदि जगहों पर दर्जनों गाय रोड पर दिन रात बैठी रहती हैं। दिन में तो वाहन चालक गायों को बचाते हुए निकलते हैं, लेकिन रात के समय में काली गाय नहीं दिखने के कारण वाहन चालक उन गायों से टकरा जाते हैं। इससे बहुत बड़ी दुर्घटना की संभावना बनती है,इन्होंने पशुपालकों और जनप्रतिनिधियों से मामले को संज्ञान में लेने का आग्रह किया है ।

Related posts